Ind vs Ban 2nd Odi: कप्तान के लिए कुर्सी बचाना आसान नहीं,फैंस गुस्से में,भारत का दिग्गज ओपनर क्या टीम से होगा बाहर?

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी अभी क्रिकेट विशेषज्ञों और फैंस के निशाने पर है. बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज की बात करें ताे (IND vs BAN) टीम 0-2 से पीछे चल रही है. अंतिम मुकाबला 10 दिसंबर को खेला जाना है. रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों के रहते हुए भी टीम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकी, राहुल (KL Rahul) खासतौर पर फैंस के निशाने पर हैं और टीम से बाहर किए जाने की मांग की जा रही है. वे टी20 वर्ल्ड कप में भी अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे और टीम इंडिया सेमीफाइनल से हारकर बाहर हो गई थी. ऐसे में कप्तान के लिए उनकी कुर्सी बचाना आसान नहीं है.पूर्व भारतीय गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद से लेकर इरफान पठान तक को बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार पर विश्वास नहीं हो रहा है

Ind vs Ban 2nd Odi

टीम इंडिया टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी थी. सेमीफाइनल में उसे इंग्लैंड से 10 विकेट से करारी हार मिली थी. केएल राहुल के वनडे रिकॉर्ड की बात करें, तो इस साल उन्होंने कुल 9 मुकाबले खेले हैं. 8 पारियों में उन्हें बल्लेबाजी का मौका मिला. वे 5 पारियों में 30 से अधिक रन भी नहीं बना सके. 2 अर्धशतक जरूर लगाया. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में उन्होंने 73 और 14 रन की पारी खेली है. वहीं टी20 वर्ल्ड कप की बात करें, तो वे 6 में से 4 पारियों में 10 रन के आंकड़े को नहीं छू सके थे. बांग्लादेश के खिलाफ 50 और जिम्बाब्वे के खिलाफ 51 रन जरूरन बनाए.

वनडे वर्ल्ड कप भारत में
टीम इंडिया को लंबे समय से वर्ल्ड कप टाइटल का इंतजार है. एमएस धोनी की अगुआई में भारत ने 2011 में घर में ही वर्ल्ड कप के खिताब पर कब्जा किया था. भारत को 2011 के बाद से कोई टाइटल नहीं मिला है. 2023 का वनडे वर्ल्ड कप भारत में होना है. वनडे टीम की बात करेंए तो रजत पाटीदार टीम में जरूर हैं, लेकिन उन्हें अब तक मौका नहीं मिला है. शुभमन गिल बतौर ओपनर लगातार अच्छा कर रहे हैं. श्रेयस अय्यर ने शानदार प्रदर्शन करके टीम में अपनी जगह लगभग पक्की कर चुके हैं.ऐसे में टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है. इसके लिए तैयारी भी चल रही है.

टी20 इंटरनेशनल में सूर्यकुमार यादव का रिकॉर्ड बेहतरीन है. इस साल वे 1000 रन बनाने वाले दुनिया के इकलौत खिलाड़ी भी हैं. सूर्यकुमार यादव यदि आने वाली वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे, तो राहुल की टीम में जगह सुरक्षित नहीं रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.