AUS vs SA: गाबा में छाए कंगारू गेंदबाज… रन को तरसे साउथ अफ्रीकी बैटर… 50 ओवर से पहले ढेर हुई प्रोटियाज टीम

हाइलाइट्स

ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने सामने हैं

साउथ अफ्रीकी बैटर को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने सस्ते में निपटाया

ऑफ स्पिनर लॉयन और पेसर मिचेल स्टार्क ने 3-3 विकेट चटकाए
aus-vs-sa

नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को ब्रिसबेन के गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने एक एक रन के लिए तरसा दिया. 3 मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया (AUS vs SA) ने टॉस जीतकर मेहमान साउथ अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया. डीन एल्गर (Dean Elgag) की कप्तानी वाली साउथ अफ्रीकी टीम 50 ओवर भी नहीं खेल पाई उसके 7 बैटर तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. और टी ब्रेक से पहले ही 152 रन पर ढेर हो गई.

अनुभवी तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने मैच के 5वें ओवर की पहली ही गेंद पर विकेटकीपर एलेक्स कैरी (Alex Carey) के हाथेां कप्तान डीन एल्गर को कैच कराकर साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका दिया. एल्गर 3 रन बनाकर और 10 गेंद खेलकर पवेलियन लौट गए. एक समय मेहमान टीम 27 के कुल स्कोर पर अपने 4 विकेट गंवाकर मुश्किलों में घिर गई थी. इसके बाद टेंबा बावूमा और विकेटकीपर काइल वेरेयने (Kyle Verreynne) ने पारी को संभाला. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी कर कुल स्कोर को 125 तक ले गए.

काइल वेरेयने ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए

स्टार्क ने बावूमा को 38 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया. खतरनाक दिख रही इस साझेदारी को स्टार्क ने तोड़ा. ओपनर सारेल इर्वी ने 10 रन बनाए वहीं रासी वान डर डुसन 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे. जोंडो को बोलेंड ने शून्य के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा वहीं केशव महाराज और मार्को जानेसन ने 2-2 रन बनाए. वेरयने ने 96 गेंदों पर 64 रन बनाए वहीं कैगिसो रबाडा 10 रन पर नाबाद लौटे. एनरिक नॉर्किया को नाथन लॉयन ने खाता भी नहीं खोलने दिया. लुंगी एंगिडी के रूप में साउथ अफ्रीका ने अपना आखिरी विकेट गंवाया.

लॉयन और स्टार्क ने झटके 3-3 विकेट

ऑस्ट्रेलिया की ओर से ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन और मिचेल स्टार्क ने तीन तीन विकेट चटकाए वहीं कप्तान स्कॉट बोलैंड और पैट कमिंस ने दो दो विकेट अपने नाम किए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.