IND vs BAN 3rd ODI No Debut Cap Keeps Waiting Since Four Series | Rahul Tripathi चार सीरीज के बाद भी नहीं मिली कैप, टीम इंडिया के लिए टूरिस्ट बनकर रह गया यह बल्लेबाज

Rahul Tripathi

IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम के अंदर पिछले कुछ समय से कई बदलाव नजर आ रहे हैं। लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जो करीब पिछले 6 महीनों से टीम के साथ सिर्फ टूरिस्ट बनकर ही रह गया है। पिछले एक-दो साल में कई खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया। उम्मीद थी कि रोहित शर्मा के बाहर होने के बाद शायद बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में उन्हें मौका मिले, लेकिन नहीं एक और सीरीज में वह सिर्फ बेंच पर ही बैठे नजर आए और यहां भी उन्हें मौका नहीं मिला। इससे पहले भी तीन सीरीज में वह सिर्फ स्क्वॉड में ही रह गए लेकिन कैप आज तक उन्हें नहीं मिल पाई।

आप सोच रहे होंगे कि आखिर कौन है वो खिलाड़ी? दरअसल हम बात कर रहे हैं राहुल त्रिपाठी की। अभी तक उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला जबकि उन्हें पहली बार जून के अंत में आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में चुना गया था । आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करने वाले राहुल को इसके बाद जिम्बाब्वे दौरे पर भी ले जाया गया, लेकिन यहां भी वह बेंच ही गर्म करते दिखे। इसके बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में भी ऐसा ही उनके साथ हुआ। फिर उम्मीद थी कि बांग्लादेश में राहुल डेब्यू करेंगे लेकिन यहां भी उन्हें मौका नहीं मिला।

कैसा रहा अभी तक राहुल त्रिपाठी का प्रदर्शन?

राहुल त्रिपाठी के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने पिछले 8 लिस्ट ए मुकाबलों में 3 शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं। उनके नाम इन आठ मुकाबलों में 524 रन दर्ज हैं जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है नाबाद 156 रन। वह लगातार घरेलू क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल में भी वह लगातार अच्छा करते आए हैं। अगर उनके आईपीएल के आंकड़ों पर नजर डालें तो उनके नाम 10 अर्धशतक दर्ज हैं और खास बात है उनका स्ट्राइक रेट जो ओवरऑल 140 से भी ऊपर का है, वह 74 पारियों में 27.66 की औसत से 1798 रन बना चुके हैं। पिछले दो आईपीएल में उनके प्रदर्शन पर नजर डालें तो वह इस प्रकार है:-

IPL 2021IPL 2022
मैच1714
रन397413
फिफ्टी0203
औसत28.3537.55
स्ट्राइक रेट140.28158.24
Rahul Tripathi
Rahul Tripathi

राहुल त्रिपाठी आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते है।

3rd ODI के कप्तान केएल राहुल

3rd ODI में कप्तानी केएल राहुल संभाल रहे हैं क्योंकि रोहित शर्मा दूसरे वनडे के बाद ही मुंबई के लिए रवाना हो गए थे और आखिरी वनडे से वह बाहर हैं। आखिरी वनडे में रोहित की जगह ईशान किशन को शामिल किया गया और दीपक चाहर की जगह अतिरिक्त स्पिनर कुलदीप यादव को प्लेइंग 11 में जगह मिली। लेकिन टीम मैनेजमेंट ने एक बार फिर राहुल त्रिपाठी पर विश्वास नहीं जताया और यहां भी उन्हें मौका नहीं मिला और उनका एक और दौरा टीम इंडिया के लिए सिर्फ एक टूरिस्ट के तौर पर ही खत्म हो गया।

3rd ODI के लिए इंडिया की Playing 11

शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

Leave a Reply

Your email address will not be published.