किशन ने दोहरा शतक जड़ने के बाद पिता को किया था फोन, जानिए दोनों के बीच क्या हुई थी बातचीत

हाइलाइट्स

ईशान किशन रणजी ट्रॉफी में झारखंड के लिए खेल रहे हैं
ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था
दोहरे शतक के बाद पिता ने ईशान को एक खास सलाह दी
Ishan Kishan

नई दिल्ली: भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में बेहतरीन दोहरा शतक जड़ा था. वह सबसे तेज दोहरा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज भी बने. उन्होंने 131 गेंदों में 210 रन बनाए थे, ईशान के इस दोहरे शतक के बाद उनके पिता ने उनके भविष्य को लेकर एक खास सलाह दी है. उनकी इस शानदार पारी के बाद उन्हें विश्व भर से ढेर सारी बधाईयां मिली.

ईशान के पिता ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान कहा, ‘मैच के बाद ईशान किशन ने मुझे फोन किया था. मैंने उससे कहा था कि इस दोहरे शतक को अपने सर पर मत चढ़ने देना. जब वह शतक मारता है तो मैं ज्यादा कुछ नहीं बोलता. उसे पूरी दुनिया से शाबाशी मिल रही होती है.’

ईशान किशन के पिता ने बताया कि वह इसके बाद काफी निराश थे और तनाव में थे. जब उसका सिलेक्शन नहीं हुआ था तो वह उदास था. घर में उसे नींद नहीं आती थी और छत पर अकेले टहलता रहता था. तो मैंने उसे एक दिन बुलाया और कहा, ‘वह अपने लिए खेद महसूस करना बंद करे. अब से तुम ऐसा प्रदर्शन करो की तुम्हें ड्रॉप करने का किसी को मौका ही न मिले. अगले साल वनडे विश्व कप है. इसके लिए तैयारी करो और अवसरों का फायदा उठाओ.’बता दें कि ईशान किशन को इस साल टी20 विश्व कप स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया था.

ईशान किशन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं. ईशान किशन बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद भारत लौट आए हैं. वह भारत आने के बाद रणजी ट्रॉफी में झारखंड के लिए खेल रहे हैं. उन्होंने शुरुआती मैच में केरल की टीम के खिलाफ बेहतरीन शतक जड़ा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.